फैक्ट चेक: राधिका-अनंत की प्री-वेडिंग में आए मेहमानों को आमिर खान ने पड़ोसा खाना? जानिए वायरल वीडियो की सच्चाई

राधिका-अनंत की प्री-वेडिंग में आए मेहमानों को आमिर खान ने पड़ोसा खाना? जानिए वायरल वीडियो की सच्चाई
  • आमिर खान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
  • अनंत अंबानी की प्री-वेडिंग में खान पड़ोसने का दावा
  • जानिए वायरल वीडियो की सच्चाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात के जामनगर में कुछ समय पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। बॉलीवुड स्टार्स से लेकर कई विदेशी सेलिब्रिटिज इस इस ग्रैंड सेलिब्रेशन का हिस्सा बनें। अनंत और राधिका मर्चेंट के भव्य प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन की तस्वीरें अभी तक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर धमाल मचा रही है।

प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन में शामिल होने के लिए बॉलीवुड के तीनों खान भी जामनगर पहुंचे थे। इस बीच तीनों खान एक साथ स्टेज पर भी दिखाई दिए थे। आमिर खान का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में आमिर खान अपने हाथों से खाना पड़ोसते नजर आ रहे हैं। यूजर्स इसे अनंत और राधिका के प्री-वेडिंग का बताकर शेयर कर रहे हैं।

दावा - मोर्वा रेना नाम के फेसबुक यूजर ने 4 फरवरी को आमिर खान का वीडियो अपने अकाउंट से शेयर किया है। वीडियो पोस्ट करते हुए यूजर ने कैप्शन में लिखा, "ये तो गजब कि बेइज्जती है भाई, वरिष्ठ किसान रेहाना को …. करने के लिए 75 करोड़ और आमिर खान को खाना परोसने के लिए “फ्री” में ! ये अंबानी परिवार भी ना…" दूसरे यूजर्स भी इस वीडियो को समान दावे के साथ विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर साझा कर रहे हैं।

पड़ताल - बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की वायरल वीडियो के साथ किए जा रहे दावे की सच्चाई जानने के लिए हमारी टीम ने पड़ताल शुरू की। सबसे पहले हमने वीडियो के कई कीफ्रेम्स निकालकर रिवर्स गूगल इमेज सर्च टूल के जरिए जानकारी जुटाने की कोशिश की। हमें ऐसी वीडियो स्पॉटबॉय नाम के यूट्यूब चैनल पर 15 दिसंबर 2018 को यह वीडियो अपलोड किया हुआ मिला। यहां दी जानकारी के मुताबिक, ईशा अंबानी की शादी में आमिर खान और अमिताभ बच्चन सहित कई बॉलीवुड सितारों ने मेहमानों को खाना पड़ोसा था। ये वीडियो कई और यूट्यूब चैनल्स पर भी मौजूद हैं।

पिंकविला पर 2 मार्च 2024 को छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2018 में ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी में अमिताभ बच्चन और आमिर खान ने मेहमानों को खाना पड़ोसा था। अभिषेक बच्चन ने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट के जरिए इसे एक रिवाज बताया था जिसमें दुल्हन पक्ष के लोग दुल्हे पक्ष को खाना पड़ोसते हैं।

जांच में हमने पाया कि ईशा अंबानी की शादी की पुरानी वीडियो को अनंत अंबानी के प्री-वेडिंग से जोड़कर वायरल किया जा रहा है। हमारी पड़ताल में वायरल पोस्ट भ्रामक साबित हुआ।

Created On :   8 March 2024 10:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story